Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बारिश के बाद शीतलहर से कांपा झारखंड

रांची 20 जनवरी (वार्ता) पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पिछले 24 घंटे के दौरान हुई बारिश के बाद आज से अगले तीन दिन तक रात में चार डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिरने और शीतलहर चलने से झारखंड कांप रहा है।
झारखंड में मौसम बदलने के साथ ही एक बार फिर शीतलहर का प्रकोप तेज हो गया है। आज सुबह राजधानी रांची समेत रज्य के कई इलाकों में ठंडी हवा के चलने से लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मौसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक एवं निदेशक अभिषेक आनंद ने यहां बताया कि मौसम पूर्वानुमान के तहत आगामी दो-तीन दिनों तक रात के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि आगामी दो दिनों तक एक-दो स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाने की संभावना है। वहीं, अगले चार दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।
श्री आनंद ने बताया कि अभी झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव है। इससे बारिश के साथ बादल छाए रह सकते हैं और शाम होते ही धुंध का असर तेज हो सकता है। पिछले शुक्रवार को जारी पूर्वानुमान में शनिवार दोपहर के बाद से राज्य के सभी 24 जिलों में बादल छाए रहने और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना जताई गई थी। इसके बाद अगले तीन दिन 19 जनवरी से 21 जनवरी तक गरज के साथ बारिश और कहीं-कहीं वज्रपात होने का भी अनुमान है।
सूरज
जारी (वार्ता)
image