Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एनआरसी का सवाल ही नहीं उठता : पासवान

पटना 20 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले मंत्री रामविलास पासवान ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर जारी विरोध के बीच आश्वस्त करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्पष्टीकरण के बाद एनआरसी का सवाल ही नहीं उठता।
श्री पासवान ने एनआरसी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्टैंड का समर्थन करते हुए यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के स्पष्ट कर देने के बाद एनआरसी पर सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), एनआरसी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का उल्लेख कर आश्वासन दिया कि देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। उन्होंने कहा कि दलित, आदिवासी, पिछड़े, अल्पसंख्यक एवं सवर्ण इस देश के वास्तविक नागरिक हैं।
केंद्रीय मंत्री ने देश के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे नागरिकता को लेकर चिंता न करें। उन्होंने कहा कि नागरिकता उनका जन्मसिद्ध अधिकार है और उसे कोई नहीं छीन सकता है।
श्री पासवान ने देश भर में सीएए को लेकर जारी विरोध की निंदा करते हुए कहा कि सीएए को लेकर धर्म विशेष के नाम पर अनावश्यक भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर कोई भेदभाव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस देश के मुसलमान भारत के नागरिक हैं।
सूरज
वार्ता
image