Friday, Apr 26 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एकजुटता भारत को दुनिया में ताकतवर बनायेगा : हेमंत

दुमका 25 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज कहा कि भारत की एकजुटता ही उसे दुनिया में ताकतवर बनाएगा।
श्री सोरेन ने यहां इंडोर स्टेडियम में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा भारत विविधताओं का देश है। यहां के हर वर्ग के लोग हमेशा से मिलजुल कर रहते आए हैं। कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है। उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह एकजुटता बरकरार रहेगी और भारत पूरी दुनिया में एक बड़ी ताकत के रूप में जाना जाएगा। इतना ही नहीं देश की एकता पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल बनेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा, "यह दिन हमें वीर शहीदों को नमन करने का मौका देता है। यदि हम उनके आदर्शों को अपनी जिंदगी में उतारेंगे तो पुनः हमारे अंदर वही उर्जा का संचार होगा, जिसकी आवश्यकता हमारे देश, राज्य और समाज को है।"
श्री सोरेन ने कहा कि इतिहास गवाह है कि झारखंड वीरों की भूमि रही है। यहां के वीरों ने अपने देश के लिए अपनी कुर्बानी दी है। हमें इस बात का गुमान है कि हम इस वीर भूमि के निवासी हैं, जिन्होंने इस देश, समाज, संस्कृति और धरोहर की रक्षा के लिए अपनी जान दे दी थी। भगवान बिरसा मुण्डा, सिदो- कान्हू चांद -भैरव और फूलो- झनो जैसे सैकड़ों वीरों ने देश की आजादी के लिए ब्रिटिश हुकूमत से लोहा लिया था और हंसते हंसते देश के लिए शहीद हो गए थे I मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने इन वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि उनके सपनों का झारखंड बनाने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है I
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image