Friday, Apr 19 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विकास योजनाओं की गुणवत्ता जांच के लिए टीम गठित करने का निर्देश

दुमका 29 जनवरी (वार्ता) झारखंड में संताल परगना के प्रमंडलीय आयुक्त ने प्रमंडल के सभी जिले के अधिकारियों की अपने-अपने क्षेत्र में टीम गठित कर कार्यान्वित विभिन्न विकास योजनाओं के मानकों के अनुरूप पूर्ण होने और गुणवत्ता की जांच कराने का निर्देश दिया है।
प्रमंडलीय आयुक्त अरविंद कुमार ने प्रमंडल के सभी छह जिलों के संबंधित अधिकारियों के साथ आज यहां आयोजित समीक्षात्मक बैठक के दौरान यह निर्देश दिये। आयुक्त ने इन जिलों में कार्यान्वित विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा प्रमंडल के सभी उप विकास आयुक्त क्षेत्र भ्रमण करने के साथ कार्यस्थल पर जाकर विकास योजनाओं की गुणवत्ता एवं प्रगति का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि संबंधित पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ प्रखंड स्तर पर बैठक कर योजनाओं के क्रियान्वयन में आने वाली बाधाओं का निराकरण करें।
श्री कुमार ने जोर देते हुए कहा कि कोई भी योजना का कार्य अवरूद्ध नहीं हो तथा सभी योजनाएं निर्धारित समय सीमा में ही पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखते हुए तकनीकी एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों की संयुक्त टीम से विकास कार्यो की जांच कराएं। उन्होंने सभी पूर्ण योजनाओं की फोटोग्राफी एवं डॉक्यूमेटेशन कर संधारित करने और आयुक्त कार्यालय को भी प्रतिवेदन देने का भी निर्देश दिया।
बैठक के दौरान आयुक्त ने विभिन्न जिलों में पूर्ण हो चुकी योजनाओं की गुणवत्ता की जांच के लिए टीम बनाने का निदेश देते हुए कहा कि जांच टीम योजनाओं की जांच करने के साथ यह सुनिश्चित करें कि योजनाओं को निर्धारित मानकों के अनुरूप ही पूर्ण किया गया है। इस बैठक में संथाल परगना के सभी जिले के उप विकास आयुक्त, कार्यपालक अभियंता एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
सं सूरज
वार्ता
image