Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरिडीह से अपहृत किशोर मुजफ्फरपुर से बरामद, चाचा समेत तीन गिरफ्तार

गिरिडीह 07 फरवरी (वार्ता) झारखंड के गिरिडीह जिले में नगर थाना क्षेत्र के ऑफिसर कॉलोनी से अपहृत किशोर को पुलिस ने बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कांटी थाना क्षेत्र के मानिकपुर से सकुशल बरामद कर इस मामले में संलिप्त किशोर के चाचा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि ऑफिसर कॉलोनी निवासी शंकर दास ने इस वर्ष 05 फरवरी को नगर थाने में अपने 12 वर्षीय भतीजे छोटू कुमार के 03 फरवरी को अचानक गायब हो जाने और 04 फरवरी को अपहरणकर्ताओं द्वारा दस लाख रुपये फिरौती की मांग करने की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले के अनुसंधान में जुट गई।
श्री झा ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में अपहरणकर्ताओं का तार मुजफ्फरपुर से जुड़ा पाया गया। प्राप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करने के लिए नगरा थाने के इंस्पेक्टर दिलीप यादव के नेतृत्व पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने छापेमारी कर अपहृत किशोर को सकुशल बरामद कर लिया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने किशोर के चाचा प्रमोद दास के साथ ही अब्दुल खालिद और अल्ताफ को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही फिरौती मांगने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया है।
श्री झा ने बताया कि पूछताछ में प्रमोद दास ने स्वीकार किया कि उसने ने ही अपने साला के साथ मिलकर अपहरण की योजना बनाई थी और अपने सहयोगियों अब्दुल खालिद एवं अल्ताफ के सहयोग से घटना को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि किशोर का अपहरण करने के बाद उसे अभियुक्त अब्दुल खालिस के मानिकपुर स्थित मकान में छुपाकर रखा गया था।
सं सूरज
वार्ता
image