Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार.नीतीश अभियान समीक्षा तीन अंतिम पटना

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों के निचले भागों में तालाब खुदाई के लिए जगहों का निरीक्षण कर इस कार्य को बढ़ावा देने की जरूरत है। छत वर्षा जल संचयन संरचना के निर्माण में निजी भवनों के लिए भी अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करें। सघन वृक्षारोपण कार्य के लिए पौधों की उपलब्धता बढ़ाने के लिए कार्य करने की आवश्यकता है।
श्री कुमार ने कहा कि प्रदेश में बिजली के क्षेत्र काफी सुधार हुआ है और अब बिजली की बचत के लिए लोगों को प्रेरित करने की आवश्यकता है। सरकारी कार्यालयों में भी अतिरिक्त बिजली की खपत को रोकने के लिए भी कार्य करें। उन्होंने इको टूरिज्म की चर्चा करते हुए कहा कि रोहतास जिले के करकटगढ़ एवं नवादा जिले के ककोलत को ईको टूरिज्म के बेहतर स्थल के रुप में विकसित करने के लिए तेजी से कार्य किये जायें।
बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव (शिक्षा) आर0के0 महाजन, अपर मुख्य सचिव (भूमि एवं राजस्व सुधार) विवेक कुमार सिंह, पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार, प्रधान सचिव (आपदा) प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के सचिव समेत अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।
सतीश
वार्ता
image