Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो के निधन पर शोक जताया

पटना, 28 फरवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद एवं पूर्व मंत्री बैद्यनाथ प्रसाद महतो के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।
श्री कुमार ने यहां अपने शोक संदेश में कहा कि श्री महतो अपने संसदीय क्षेत्र वाल्मीकि नगर में काफी लोकप्रिय थे। सामाजिक कार्यों में उनकी गहरी अभिरूचि थी। उन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारियों का भी कुशलतापूर्वक निवर्हन किया था। वह 2009 एवं 2019 में वाल्मीकि नगर से सांसद निर्वाचित किये गये। अपने आदर्शो की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च स्थान प्राप्त किया।
मुख्यमंत्री ने कहा, “ श्री महतो ने अपने व्यक्तित्व की बदौलत समाज के सभी वर्गों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया। मेरा श्री महतो जी से काफी लम्बे समय से राजनीतिक रिष्ता था और वे विश्वस्त सहयोगी थे। उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं। उनका निधन राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के लिये अपूरणीय क्षति है।”
श्री कुमार ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि श्री महतो का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा। उल्लेखनीय है कि सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का ईलाज के दौरान एम्स, नई दिल्ली में आज संध्या निधन हो गया।
सतीश सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image