Friday, Mar 29 2024 | Time 04:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बस पलटने से पांच छात्रा समेत सात घायल

बगहा 07 मार्च (वार्ता) बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में लौकरिया थाना क्षेत्र के छत्रौल गांव के निकट बगहा-हर्नाटांड़ मुख्य पथ पर आज देर शाम एक बस के पलट जाने से उस पर सवार पांच स्कूली छात्रा समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरवा काला, बगहा-2 प्रखंड के छात्र मुख्यमंत्री परिभ्रमण योजना के तहत घूमने गए थे। लौटने के दौरान चालक के नियंत्रण खो देने से बस हर्नाटांड़-बगहा मुख्य पथ पर छत्रौल गांव के निकट पलटकर नहर में गिर गई। इस दुर्घटना में पांच छात्रा समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
सूत्रों ने बताया कि घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेंस के जरिए इलाज के लिए निकट के हर्नाटांड़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घायलों में जानकी कुमारी, निशा कुमारी, गीता कुमारी, पिंकी कुमारी एवं निशा कुमारी तथा नर्मदा देवी एवं वृंदा देवी शामिल हैं। नर्मदा देवी एवं वृंदा देवी स्कूल की रसोइया हैं जो कि छात्राओं के साथ स्टाफ के रूप में गए थीं।
सूत्रों ने बताया कि फिलहाल सभी घायल छात्राओं का इलाज चल रहा है। सड़क किनारे पलटी बस को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। चालक एवं बस के अन्य कर्मी फरार बताए जा रहे हैं । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गौरतलब है कि बस पर 63 बच्चे सवार थे जो सभी वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का भ्रमण कर लौट रहे थे।
सं सूरज
वार्ता
image