Friday, Apr 19 2024 | Time 05:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना को लेकर झारखंड उ. न्यायालय में न्यायिक कार्य स्थगित

रांची 17 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एहतियाती निर्देशों के मद्देनजर झारखंड उच्च न्यायालय जमानत अर्जियों को छोड़कर अन्य सभी न्यायिक कार्य अगले दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिए गए।
झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रविरंजन की अध्यक्षता में आज यहां न्यायालय परिसर में हुई पूर्ण पीठ की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। इसके बाद इस निर्णय के बारे में न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को के पत्र भेजकर सूचना दे दी गई।
पत्र में कहा गया है कि झारखंड उच्च न्यायालय में अगले दो सप्ताह तक केवल अतिआवश्यक मामले जैसे जमानत, अग्रिम जमानत याचिका, डेमोलिशन, इविकसन की सुनवाई हो सकेगी। अदालत मे इन्ही मामलों की फाइलिंग भी की जा सकेगी।
साथ ही बार एसोसिएशन के सभी सदस्यों से आग्रह किया गया है कि एहतियात के तौर पर जिनके वाद की सुनवाई होनी है सिर्फ वैसे अधिवक्ता ही न्यायालय में प्रवेश करें, अपने मुवक्किल को अनावश्यक न्यायालय परिसर में ना लायें। परिसर में प्रवेश करने से पूर्व स्वच्छता एवं सुरक्षा का पूर्ण ध्यान रखना जरूरी होगा। जगह-जगह पर्याप्त छिड़काव एवं सेनेटाइजर की भी व्यवस्था की गई है।
सं सूरज
वार्ता
image