Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विष्णुधाम में भक्तों के दर्शन पर लगी रोक

औरंगाबाद 23 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से बिहार के औरंगाबाद जिला प्रशासन ने अगले पंद्रह दिनों के लिए विष्णुधाम में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी है।
मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष रामबचन तिवारी ने आज यहां बताया कि करोना महामारी के कारण भगवान विष्णु मंदिर के कपाट अगले पंद्रह दिनों तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे। केवल महंथ सुबह शाम आरती कर सकेंगे। साथ ही संगम स्थल पर छठ पूजा का भी आयोजन नहीं होगा।
जिला प्रशासन के आदेश के आलोक में नदी में स्नान पर भी रोक है। इसलिए, लोगों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपने-अपने घरों में ही व्रत करें। उन्होंने बताया कि इस आशय की सूचना जम्होर थाना एवं जिला प्रशासन को दे दी गई है। समिति ने करोना महामारी को देखते हुए लोगों को अपने-अपने घरों में ही रहने का अनुरोध किया है। अत्यंत आवश्यकता पड़ने पर ही लोग बाहर निकलें। उल्लेखनीय है कि संगम स्थल होने के कारण छठ व्रत करनेवालों की भीड़ विष्णुधाम पर होती है। देव छठ पूजा पर रोक लगने के बाद यहां भीड़ लगने की संभावना हो सकती है। इसके मद्देनजर यहां श्रद्धाुलओं के आने पर रोक लगा दी गई है।
सं सूरज
वार्ता
image