Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एम्स भेजे गए दस विदेशी समेत बारह लोग कोरोना से संक्रमित नहीं

पटना 23 मार्च (वार्ता) बिहार में राजधानी पटना के दीघा थाना क्षेत्र से आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना भेजे गए दस विदेशी समेत बारह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए।
पुलिस उपाधीक्षक (विधि-व्यवस्था) चंद्रशेखर विद्यार्थी ने यहां बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना के बाद दीघा थाना स्थित एक धार्मिक स्थल से किर्गजिस्तान के रहने वाले दस धर्मप्रचारक के साथ ही उत्तर प्रदेश के उनके दो सहयोगी को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोरोना वायरस से संक्रमण की आशंका को लेकर जांच के लिए एम्स भेज गया। कई घंटे तक चली जांच के बाद सभी बारह लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।
श्री विद्यार्थी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से यह पता चला है कि किर्गजिस्तान से धर्म प्रचार के लिए दस लोग पिछले जनवरी में ही भारत आए थे। इस दौरान ये सभी लोग अलग-अलग राज्यों में धर्म प्रचार करते रहे। उन्होंने बताया कि इसके बाद उत्तर प्रदेश के दो अन्य सहयोगियोें के साथ ये धर्म प्रचारक हाल ही में बिहार आए।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि दीघा थाना क्षेत्र से पूर्व ये सभी पटना के फुलवारी थाना क्षेत्र में कुछ दिनों तक रहे और उसके बाद पीरबहोर थाना क्षेत्र में भी ठहरे। उन्होंने बताया कि आज सुबह ही ये सभी दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी इलाके में गए थे तभी स्थानीय लाेगोें ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।
श्री विद्यार्थी ने बताया कि सभी 12 लोगाें के यात्रा विवरणी को खंगाला जा रहा है। इसके साथ ही उनके सभी दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विदेशी लोगों के साथ उत्तर प्रदेश के उनके दो सहयोगियोें से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा की जा रही है। इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश पुलिस से भी संपर्क किया गया है।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image