Friday, Apr 19 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहारवासी धैर्य रखें, खाद्य सामग्री की नहीं होने दी जाएगी कमी : मुख्य सचिव

पटना 25 मार्च (वार्ता) बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने लॉकडाउन के दौरान राज्य के लोगों से धैर्य रखने की अपील की और भरोसा दिलाया कि इस अवधि में खाद्य सामग्री की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।
श्री कुमार ने आज यहां उनकी अध्यक्षता में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण एवं लाॅकडाउन को लेकर हुई उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि लाॅकडाउन के दौरान किसी प्रकार के संकट की स्थिति उत्पन्न नहीं होने दी जायेगी। लोग बेचैन नहीं हों, खाद्य सामग्री की कमी नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी चीजाें की व्यवस्था की जा रही है। इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं।
मुख्य सचिव ने कहा कि किसी भी स्थिति में कालाबाजारी नहीं होने दी जायेगी। कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि लोगों की सहूलियत के लिये हेल्पलाइन नम्बर 0612-2217636 जारी किया गया है। इस नम्बर पर लोग खाद्य सामग्री के संबंध में शिकायत एवं सुझाव दे सकते हैं। बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, सचिव खाद्य उपभोक्ता एवं संरक्षण पंकज कुमार पाल समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।
सूरज शिवा
वार्ता
image