Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना महामारी में देश को चिकित्सकों और नर्सों की जरूरत : लालू

पटना 25 मार्च (वार्ता) अविभाजित बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर से कहा गया कि कोरोना महामारी में देश को चिकित्सकों और नर्सों की जरूरत है।
श्री यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आज ट्वीट कर कहा गया, “मैं सेवानिवृत्त स्वस्थ चिकित्सकों एवं नर्सों से अपील करता हूं कि वे इस महामारी से उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने में सरकार का साथ दें।”
राजद अध्यक्ष की ओर से एक अन्य ट्वीट में कहा गया, “यदि सरकार इन चिकित्सकों और नर्सों से आग्रह करे तो वे इस संकट के दौर में जरूर सहयोग करेंगे। सरकार इन चिकित्सकों के ज्ञान का बेहतर इस्तेमाल करे।”
श्री यादव ने लॉकडाउन में लोगों के घर से बाहर नहीं निकलने की अपील करते हुए कहा, “कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने की दिशा में हम सब का पहला कदम, घर के बाहर कदम न रखें। यदि अत्यंत आवश्यक ना हो तो।” वहीं, राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भोजपुरी भाषा में अपील की, “याद रखीं अनुशासन के कमी बहुत घातक होई। रऊवा लोगन के सहयोग अपेक्षित बा। हाथ जोड़ के विनती कर रहल बानि घरे रहीं, बाहर मत निकलीं लोग। (याद रखें, अनुशासन की कमी घातक साबित होगा। आप सभी से सहयोग अपेक्षित है। हाथ जोड़कर विनती कर रही हूं, घर से बाहर न निकलें)।”
उल्लेखनीय है कि श्री यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था, “इस कठिन वक्त में बिहारवासियों के कष्ट में साथ नहीं रहने का कष्ट है। पार्टी के सभी विधायकगण, नेता प्रतिपक्ष, पदाधिकारी पूरी सक्रियता, सकारात्मकता और क्रियाशीलता के साथ हरसंभव राज्य सरकार की मदद कर रहे हैं। पार्टी को 250000 रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान करने का निर्देश दिया है।”
सूरज शिवा
वार्ता
image