Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड सरकार के क्वारंटाइन में रहेंगे लोग : हेमंत

रांची 25 मार्च (वार्ता) झारखंड के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में मकान के छोटे आकार को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में कोई भी मरीज होम क्वारंटाइन में नहीं बल्कि सरकार के क्वारंटाइन में रहेंगे।
श्री सोरेन ने यहां वरीय अधिकारियों के साथ राज्य में लॉकडाउन के तीसरे दिन कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा, “राज्य में जहां कहीं भी होम क्वारंटाइन हो रहा है, उसे तत्काल बंद कर दें। सरकार के क्वारंटाइन में लोग रहेंगे। हमें चीजों को समझना होगा। ग्रामीण या शहरी क्षेत्रों में घर छोटे- छोटे होते हैं। ऐसी स्थिति में परिवार के सदस्यों या संपर्क में आने वाले व्यक्ति में संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है। इस बात का सभी अधिकारी ध्यान रखें।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में होने वाली मृत्यु की भी जानकारी जुटाएं। मौत के कारणों को जानें। पूरी जांच होनी चाहिए। आप सभी 21 दिन का नहीं बल्कि दो माह का बैकअप लेकर काम करें। उन्होंने कहा कि थर्मल गन, जांच मशीन, मास्क, टेस्ट किट, पीसीआर मशीन, पीपीए ड्रेस, ग्लब्स जैसे जरूरी चीजों की कमी नहीं होनी चाहिए। यह सभी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो। यह आप सभी सुनिश्चित करेंगे।
सूरज
जारी (वार्ता)
image