Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना महामारी : बिहार में पटना समेत कई शहरों में सामानों की होम डिलीवरी शुरू

पटना, 26 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन में अपने-अपने घरों में रह रहे बिहार के लोगों को रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं की होम डिलीवरी आज से शुरू हो गयी।
राजधानी पटना के अलावा, गया, बिहारशरीफ, भागलपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर समेत कई अन्य शहरों में बिग बाजार, विशाल मेगामार्ट समेत कई बड़े-छोटे रिटेल चेन और दुकानदारों ने होम डिलीवरी सेवा शुरू की है। हालांकि, होम डिलीवरी की सुविधा देने के लिए कुछ कंपनियों ने छोटा शुल्क लगाने के साथ न्यूनतम खरीददारी की सीमा तय की है। होम डिलीवरी शुरू होने के साथ पटना समेत कई जिलों में कंपनियों को लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं, जिसके कारण पहले दिन ही उनके पास बड़ा बैकलॉग हो गया है।
फ्यूचर समूह द्वारा संचालित बिग बाजार के एक अधिकारी ने बताया कि होम डिलीवरी की सुविधा शुरू होने के कुछ घंटे के अंदर ऑर्डर देने वालों की संख्या 100 की सीमा को पार कर गयी है। उन्होंने बताया कि कंपनी लगातार प्रयास कर रही है कि ग्राहकों को जल्द से जल्द रोजमर्रा की जरूरतों के सामान पहुंचाए जा सकें लेकिन सीमित संसाधन उपलब्ध होने के कारण थोड़ी परेशानी हो रही है। रोजमर्रा के सामान जैसे आटा समेत कुछ अन्य सामानों की मात्रा तय की गयी है ताकि अधिक से अधिक लोगों तक जरूरी सामान पहुंचाया जा सके।
सतीश सूरज
जारी वार्ता
image