Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में काेरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर नौ

पटना 27 मार्च (वार्ता) बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज कहा कि राज्य में काेरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।
श्री पांडेय ने यहां बताया कि राज्य में कारोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। उन्होंने कहा कि इस वायरस से संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए राज्य सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है। यह समय कोरोना महामारी से लड़ने में सरकार को सहयोग देने का है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की और विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि श्री माेदी की अगुवाई में देश कोरोना के संकट से अवश्य बाहर निकल जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार ने सभी अधिकारियों को विदेश एवं अन्य राज्यों से बिहार आने वाले लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि बाहर से आए लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की आशंका में उन्हें क्वारंटाइन में रखा जा रहा है।
श्री पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण की जांच की सुविधा पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में भी उपलब्ध है। इससे पूर्व यह सुविधा राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) में उपलब्ध कराई गई थी। उन्होंने बताया कि जांच की सुविधा एक से दो दिन के अंदर दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (डीएमसीएच) भी शुरू की जाएगी। इसके लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image