Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना से लड़ाई को मुंगेर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के मुख्य निदेशक

मुंगेर, 28 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस से मुंगेर जिला मुख्यालय में कतर से लौटे युवक की मौत और उसकी पड़ोसी महिला एवं पुत्र में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद बिहार सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के मुख्य निदेशक (प्रशासन) डा0 अशोक कुमार सिंह को जिले में कैम्प कर महामारी से लड़ने के लिए हर संभव उपाय करने का आदेश दिया है ।
डा. सिंह ने आज बताया कि चिकित्सकों की टीम ने शुक्रवार की देर रात कोरोना के शिकार युवक के बीस परिजनों समेत 35 लोगों को नव-सृजित क्वारंटाइन केन्द्र (पूरवसराय) में शिफ्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज और अस्पताल (भागलपुर) की विशेष पैथोलोजिक टीम के सदस्यों ने आज क्वारंटाइन सेन्टर जाकर ब्लड-सैंपल लिए हैं जो आज रात ही पटना जांच -केन्द्र पहुंच जायेगें।
मुख्य निदेशक ने बताया कि क्वारंटाइन केन्द्र में रहने वाले सभी संदिग्ध मरीजों को सरकार की ओर से प्रतिदिन नाश्ते के अलावा दो समय का भोजन दिया जायेगा। साथ ही, क्वारंटाइन केन्द्र पर चौबीस घंटों डॉक्टर, नर्स और पारा-मेडिकल स्टाफ को पदस्थापित किया गया है।
डॉ. सिंह ने कहा कि चुरम्बा क्षेत्र में कतर से लौटे एक व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही मृतक के घर से तीन किलोमीटर की त्रिज्या में संभावित कोरोना पीड़ित लोगों का सर्वेक्षण शुरू होगा और पूरा इलाका सैनिटाइज किया जायेगा।
सं.सतीश
वार्ता
image