Friday, Apr 26 2024 | Time 03:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना : घोषणाओं को जमीन पर उतारे बिहार सरकार : मुकेश सहनी

पटना, 28 मार्च (वार्ता) विकासशील इंसान पार्टी ने कोरोना से लड़ाई में देशव्‍यापी बंद के बीच दूसरे राज्‍यों में फंसे बिहार के लोगों की मदद के लिए राज्‍य सरकार की घोषणा को जमीन पर उतारने की मांग की है।
पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने आज यहां कहा कि बिहार से हर साल बड़ी संख्‍या में लोग रोजगार के लिए पलायन करते हैं। कोरोना की वजह से पूरा देश लॉकडाउन है। ऐसे में दूसरे राज्‍यों में रह रहे बिहार के लोगों के समक्ष कई तरह के संकट खड़े हो गए हैं। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार की घोषणाओं को जमीन पर लाने की जरूरत है।
श्री सहनी ने कहा कि बिहार सरकार की ओर से जारी टॉल फ्री नंबर काम नहीं कर रहे। प्रदेश के तमाम पदाधिकारी एवं चिकित्सक भी डरे हुए हैं। राज्‍य सरकार ने उनकी सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किया। यह बेहद संवेदनशील मसला है। उन्होंने उत्तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तरह प्रदेश के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से उन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात करने की अपील की, जहां बिहार के लोग फंसे हैं। उन्‍होंने कहा कि शहर में तो फिर भी लोग जागरूक है, लेकिन गांव में अभी भी इसका अभाव है। उन्होंने सरकार से राज्य के गांव में रह रहे लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाने की अपील की।
सतीश
वार्ता
image