Friday, Apr 19 2024 | Time 23:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में दो मरीजों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

पटना 29 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच बिहार के दो पॉजिटिव मरीजों ने सबसे बड़ी जंग जीत ली है और इलाज के बाद इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।
पटना के नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में इलाजरत कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में से दो की जांच रिपोर्ट इलाज के बाद नेगेटिव आई है। इन दोनों मरीजों में से एक पटना सिटी के बटाऊकुआं का जबकि दूसरा पटना के ही फुलवारीशरीफ इलाके के रहने वाले हैं।
एक मरीज स्कॉटलैंड से जबकि दूसरा गुजरात के भावनगर से आया है। एक सप्ताह पूर्व दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज किया जा रहा था । जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिलने के बाद अस्पताल के चिकित्सकों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने भी संतोष जाहिर किया है। इन दोनों के रक्त के नमून एक बार फिर जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद रिपोर्ट के नेगेटिव आने पर चिकित्सक आवश्यकतानुसार निर्णय लेंगे।
इससे पूर्व अस्पताल से जांच के लिए भेजे गए सभी नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। कुल 40 नमूनों की जांच हुई थी जिसमें से किसी भी मरीज के नमूने पॉजिटिव नहीं पाए गए। सभी नमूनों की जांच राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) में हुई है।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image