Friday, Apr 19 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार लॉकडाउन : ट्रक में छुपे मिले 20 लाेग

पटना 31 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस से संक्रमण के प्रसार के खतरे को लेकर एहतियात के तौर पर किए गए लॉकडाउन के बीच आज बिहार में पटना जिले के बिक्रम थाना क्षेत्र में एक ट्रक में छुपकर बैठे 20 लोग मिले।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन किए जाने को लेकर राज्य की सीमाओं को सील करने के साथ ही राष्ट्रीय उच्च पथों पर भी गश्त बढ़ा दी गई है। आवश्यक वस्तुओं को लाने के लिए जिन वाहनों को छूट दी गई है उसकी भी कड़ी जांच की जा रही है की जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि इसी जांच के दौरान पटना जिले के बिक्रम थाना क्षेत्र के पटना- औरंगाबाद राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 139 पर वाहनों की सघन तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान एक ट्रक में 20 लोग छुपकर बैठे मिले। सभी लोगों के हाथ पर होम क्वॉरेंटाइन की मुहर लगी थी।
सूत्रों ने बताया कि पूछताछ किए जाने पर पता चला कि सभी लोग उत्तर प्रदेश के कानपुर से अपने घर के लिए चले थे। इनमें से पांच मधुबनी जिले के तथा 15 लोग कटिहार जिले के रहने वाले हैं। घर वापसी के दौरान कानपुर की सीमा पर पुलिस जांच के दौरान उनके हाथ पर होम क्वॉरेंटाइन की मुहर लगाई गई थी। तत्काल इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को दे दी गई है।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image