Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


टीपीसी का एरिया कमांडर गिरफ्तार

डाल्टनगंज 02 अप्रैल (वार्ता) झारखंड के पलामू जिले में छतरपुर थाना क्षेत्र के करमाचराई के डाबलेवा जंगल में छापामारी कर पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के एरिया कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है।
एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह ने आज यहां बताया कि सूचना मिली थी टीपीसी का एरिया कमांडर प्रीतम कुमार उर्फ अनुज उर्फ जयन्त जी मनातू जंगल से अपने घर लौट रहा है। उन्होंने बताया कि सूचना पर उनके नेतृत्व में करमाचराई के डाबलेवा जंगल में छापामारी कर जयन्त जी को गिरफ्तार किया गया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक एक देसी कट्टा और तीन कारतूस बरामद किए गए।
श्री सिंह ने बताया कि पुलिस को गिरफ्तार एरिया कमांडर की लंबे समय से तलाश थी। जयन्त जी पुलिस के साथ मुठभेड़ के साथ लेवी वसूलने की कई वारदातों में शामिल था। वह पिछले पांच वर्ष से टीपसी के गिरेन्द्र गंझू दस्ता के लिए काम कर रहा था। उसे 2019 में एरिया कमांडर बनाया गया था। वह पिपरा, हरिहरगंज, हुसैनाबाद, मोहम्मदगंज, नावाबाजार के अलावा बिहार के औरंगाबाद जिले के टंडवा थाना क्षेत्र में सक्रिय था। इन थानों में इसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पूछताछ के दौरान जयंत जी ने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.
सं सूरज
वार्ता
image