Friday, Mar 29 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना जांच टीम पर पथराव करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

मुंगेर, 02 अप्रैल (वार्ता) बिहार में मुंगेर जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव घोषित मरीज के परिजन और एक आठ वर्षीय लड़की की मौत के बाद उनके परिजनों को क्वारंटाइन केन्द्र पर लाने एवं उनके ‘स्वाब’ जांच के लिए गई पुलिस और मेडिकल टीम पर पथराव करने के मामले में आज चार नामजद तथा करीब सौ अज्ञात लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी ।
पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने यहां बताया कि पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले पुलिस और मेडिकल टीम पर हमला करने वाले चार लोगों को नामजद एवं अन्य एक सौ अज्ञात को प्राथमिकी में अभियुक्त बनाया है।
सुश्री सिंह ने कहा कि हजरतगंज मोहल्ले में एक बच्ची की मौत हाल में हो गई थी । साथ ही हजरतगंज मोहल्ले के गली संख्या -15 में एक व्यक्ति जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। लिहाजा, दोनों के सभी परिजनों को क्वारंटाइन केन्द्रों पर ले जाने और उनकी स्वाब-जांच की व्यवस्था करनी थी । इसलिए मेडिकल टीम और पुलिस टीम मौके पर गयी थी । लेकिन, असामाजिक तत्वों ने अफवाह फैलाकर प्रशासन के काम करने में बाधा डाला और मेडिकल टीम और पुलिस दल पर जमकर पथराव किया।
पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट किया है कि जिले में जितने भी क्वारंटाइन केन्द्र सरकारी स्तर पर काम कर रहे हैं, सभी केन्द्रों पर क्वारंटाइन में रह रहे लोगों के भोजन और नाश्ते की पूरी व्यवस्था की गई है । उन्होंने कोरोना मामले में प्रशासन के कार्य में बाधा डालने वालों और अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध भविष्य में सख्त कानूनी काररवाई की चेतावनी दी है ।
सं.सतीश
वार्ता
image