Friday, Mar 29 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 28

पटना 02 अप्रैल (वार्ता) बिहार के गया में दो महिला तथा गाेपालगंज एवं सीवान में एक-एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 28 हो गई।
गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने दो महिलाओं के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए बताया कि यह महिला जिले में मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव की रहने वाली है और वह मंगलवार को संक्रमण का शिकार हुए जिले के पहले मरीज की पत्नी है। उन्होंने बताया कि बिहार में कोरोना के संक्रमण से 21 मार्च को जान गवांने वाले कतर से लौटे मुंगेर जिला निवासी सैफ अली ने पटना के अखिल आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती होने से पहले मुंगेर के नेशनल हॉस्पीटल में भी इलाज करवाया था। इस दौरान गया का संक्रमित युवक वहां केयरटेकर के रूप में मौजूद था।
जिलाधिकारी ने बताया कि युवक के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उसकी पत्नी सहित परिवार के छह सदस्यों को अनुग्रह नारायण मगध चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। सभी के रक्त का नमूना आरएमआरआई भेजा गया। आज आई जांच रिपोर्ट में उसकी पत्नी और मां के कोरोना पॉजिटिव जबकि अन्य पांच के निगेटिव होने की पुष्टि हुई है। इस तरह जिले में चार मरीज इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।
गोपालगंज सदर के अनुमंडल पदाधिकारी उपेंद्र पाल ने बताया कि कोरोना से संक्रमित होने की आशंका में जिले से 84 लोगों के रक्त का नमूना आरएमआरआई भेजा गया था, जिनमें से 66 लोगों की रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में एक व्यक्ति को पॉजिटिव जबकि अन्य 65 काे निगेटिव पाया गया है। संक्रमित मरीज सउदी अरब से मुंबई आया और उसके बाद गोपालगंज पहुंचा था। वहीं, सीवान जिले में भी एक मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
सूरज शिवा
वार्ता
image