Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण में एक मरीज कोरोना से हुआ संक्रमित

छपरा 02 अप्रैल (वार्ता) बिहार में सारण जिला के इसुआपुर थाना क्षेत्र के चांदपुरा गांव में आज एक मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए यहां बताया कि वह करीब 15 दिन पहले सऊदी अरब से चांदपुरा लौटा था। उसकी तबियत खराब होने के बाद उसे छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में उसका स्वाब जांच के लिए पटना के राजेन्द्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) भेजा गया था। आज देर शाम आई जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।
श्री सेन ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर को सेनिटाइज करने के साथ ही जिस गांव में मरीज मिला है उसके तीन किलोमीटर की दूरी तक बफर जोन घोषित कर दिया गया है। उन्होंने इसुआपुर के प्रखंड एवं अंचल पदाधिकारी को चांदपुरा गांव को पूरी तरह से सील कर अगले आदेश तक गांव में आवागमन बाधित करने के साथ ही पूरे गांव को कवांटरेंटाइन जोन घोषित करने का निर्देश दिया है। साथ संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को होम क्वारेंटाइन रखने का आदेश दिया गया है।
गौरतलब है कि आज गया में दो महिला तथा सारण, सीवान और गोपालगंज में एक-एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद बिहार में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।
सं सूरज शिवा
वार्ता
image