Friday, Mar 29 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शेष राशन कार्डधारियों के खाते में शीघ्र भेजें हजार रुपये : नीतीश

पटना 03 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए आज कहा कि लॉकडाउन में सरकार की ओर से दी जा रही सहायता के तहत राशन कार्डधारियों को हजार-हजार रुपये भेजने की गति बढ़ाई जाए और बचे हुए लाभुकों को कम से कम समय में राशि हस्तांतरित की जाए।
श्री कुमार ने यहां कोरोना संक्रमण के लिये उठाये गये कदमों के संबंध में मुख्य सचिव दीपक कुमार एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा की। मुख्य सचिव ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण तथा लाॅकडाउन की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकार अधिनियम के तहत आच्छादित सभी राशन कार्डधारियाें को कोरोना सहायता के रूप में एक हजार रुपये प्रति परिवार की दर से सीधे बैंक खाते में नकद प्रत्यक्ष अंतरण (डीबीटी) के माध्यम से भुगतान की योजना के तहत लाभ दिया जा रहा है।
बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि राशि अंतरित करने की गति बढ़ायी जाए और बचे हुये लाभुकाें को कम से कम समय में राशि हस्तांतरित की जाए। उन्होंने कहा कि जिन राशन कार्डधारियों की आधार सीडिंग नहीं हो पायी है, उनकी सीडिंग शीघ्र कराकर एक हजार रुपये का भुगतान करें।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image