Friday, Apr 19 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुंगेर की महिला और बच्चे की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव

भागलपुर 05 अप्रैल (वार्ता) बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले पहले मरीज सैफ अली के संपर्क में आने से संक्रमित हुई मुंगेर जिले की चौरंबा निवासी एक विधवा महिला और बच्चे की स्वाब जांच की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।
भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के अधीक्षक रामचरित्र मंडल ने आज यहां बताया कि 21 मार्च 2020 को मुंगेर जिले के चौरंबा निवासी सैफ अली की मौत के बाद जांच में उसकी पड़ोसी विधवा महिला एवं एक बच्चे के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। जेएलएनएमसीएच में एक सप्ताह तक इलाज चलने के बाद शुक्रवार को उनकी स्वैब जांच की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी।
श्री मंडल ने बताया कि इसके बाद महिला और बच्चा समेत छह लोगों का स्वाब सैंपल पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) भेजा गया था। आज आई दूसरी रिपोर्ट में भी महिला और बच्चे को कोराना निगेटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि तीन-चार दिन और आइसोलेशन में रखने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।
वहीं, नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि कल देर शाम आई रिपोर्ट में भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र के नवगछिया बाजार में ब्रिटेन से लौटे एक वृद्ध के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद आज उन्हें जेएलएनएमसीएच के आइसोलेश वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। वहीं, वृद्ध के संपर्क में आए उनके परिवार के सदस्य समेत कुल 11 लोगों को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।
श्री कुमार ने बताया कि सभी 11 लोगों का स्वाब सैंपल ले लिया गया है और उसे जांच के लिए पटना भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर वृद्ध के मकान के तीन किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया गया है।
सं सूरज शिवा
वार्ता
image