Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीवान के चार संक्रमित युवक ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से छुट्टी

पटना 06 अप्रैल (वार्ता) बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित सीवान जिले के चार युवकों की अंतिम रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में इलाजरत सीवान के इन चार युवकों की अंतिम सैंपल स्वाब जांच के लिए इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट आज शाम आई है। रिपोर्ट में इन युवकों को कोरोना निगेटिव पाया गया है। इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
खाड़ी देश से 22 मार्च को भारत आए सीवान जिले के चार युवकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) ने की थी। इसके बाद इन चारों का इलाज के बाद इनका स्वाब जांच कराया गया। 03 अप्रैल को आई दूसरी रिपोर्ट में भी इन्हें निगेटिव पाया गया था। इनमें से दो जिले के बरहरिया के, एक हसनपुरा और एक मरीज सरेया दरौली का रहने वाला है। चारो आबूधाबी, मस्कट, शारजाह और बहरीन से सीवान लौटे हैं।
इन चार युवकों के ठीक होने से बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 32 मरीजों में से 10 ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है। इनमें से पटना के निजी अस्पताल की नर्स, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती दीघा थाना क्षेत्र निवासी एक महिला तथा एनएमसीएच में इलाजरत पटना सिटी के बटाऊकुआं और फुलवारीशरीफ के बवनपुरा के एक-एक युवक को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image