Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आपतिजनक पोस्ट करने के मामले दो युवक गिरफ्तार

डालटनगंज, 07 अप्रैल (वार्ता) सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में झारखंड के पलामू जिले की छतरपुर और हरिहरगंज पुलिस ने आज दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (छतरपुर) शंभू कुमार सिंह के वाट्सएप के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि वारिश रजवी नामक फेसबुक एकाउंट पर एक समुदाय विशेष के विरूद्ध टिप्पणी कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। मामले की प्रारंभिक जांच के बाद वारिश को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया । युवक के पास से एक मोबाइल भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार युवक हरिहरगंज थाना क्षेत्र के बेलौदर गांव निवासी है।
इधर, छतरपुर पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद जिले के ढिबरा थाना के वनविषयपुरा निवासी अरविंद कुमार यादव को सोशल मीडिया पर आपतिजनक पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया है। अरविंद ने हिन्दू समाज की भावना को भड़काने से संबंधित वीडियो को जनसन व्हाट्एस ग्रुप में वायरल किया था। वीडियो से तनाव की स्थिति बन रही थी।
मामले में छतरपुर थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा का कहना है कि छानबीन करने पर ग्रुप के एडमिन डा. मुरली मनोहर प्रसाद से पूछताछ की गयी। एडमिन द्वारा इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गयी। इसके बाद वीडियो वायरल करने वाले मोबाइल नंबर की पड़ताल की गयी जो अरविंद के नाम पर था। इसके बाद अरविंद ने हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी जिसमें उसने वीडियो वायरल करने की बात स्वीकार की। अरविंद का मोबाइल जब्त कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
सं.सतीश
वार्ता
image