Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लॉक डाउन में निर्बाध विधुत आपूर्ति कर रहा विद्युत विभाग

दरभंगा, 09 अप्रैल (वार्ता) कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश में लागू लॉकडाउन के दौरान लोगों की सबसे बड़ी जरूरत बनी बिजली की निर्बाध आपूर्ति के लिए बिहार के दरभंगा जिले के विद्युत विभाग में कार्यरत सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारी पूरी तरह जुटे हैं।
विद्युत आपूर्ति अंचल के विद्युत अधीक्षण अभियंता एस.के दास ने आज यहां बताया कि जिले में करीब छह लाख 20 हजार उपभोक्ता है जिनकी मांग के अनुरूप लगभग 113 मेगावॉट विद्युत की आपूर्ति हो रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में बिजली की आवश्यकता और बढ़ गयी है। विभाग उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।
श्री दास ने बताया कि अभी दरभंगा शहर के अलावा जिले के सभी ग्रामीण इलाके में लगभग 24 घंटे तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जा रही है। तकरीबन 24 घंटे सभी पावर सब स्टेशनों से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। ब्रेकडाउन या किसी प्रकार की शिकायत की सूचना मिलते ही दूर किया जा रहा है।
विद्युत अधीक्षण अभियंता ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान विभाग ने सभी वर्ग के पदाधिकारियों कर्मचारियों का अवकाश रद्द कर दिया गया है। सभी लोगों से विशेष रुप से विद्युत की आपूर्ति अनवरत बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि कार्यालय बंद हैं, विपत्र कलेक्शन का काम भी कार्यालय में बंद किया गया है, लेकिन उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वे ऑनलाइन या विभाग के ऐप के माध्यम से अपने विपत्रों का भुगतान कर दें। उपभोक्ता अपने बिजली का बिल ऑनलाइन यथा एनबीपीडीसीएल कंपनी के वेबसाइट, सुविधा एप आदि के माध्यम से जमा कर सकते हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image