Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, पति गिरफ्तार

दरभंगा 14 मई (वार्ता) बिहार के दरभंगा जिले में घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के उसराही गांव में विवाह के महज दो महीने बाद ही ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए एक नवविवाहिता की जलाकर हत्या कर दी है।
थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार झा ने आज यहां बताया कि मधुबनी जिले में भेजा थाना क्षेत्र के दलदल गांव निवासी मोहम्मद अलाउद्दीन की पुत्री नरगिस खातून का विवाह 15 मार्च 2020 को घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के उसराही गांव निवासी मोहम्मद ताहिर के बेटे शमशेर आलम के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति दहेज के लिए पत्नी को लगातार प्रताड़ित कर रहा था। प्रताड़ना इतनी अधिक बढ़ गई कि आज सुबह महिला की जलाकर हत्या कर दी गई।
श्री झा ने बताया कि मृतका के चाचा मो. मोहिउद्दीन ने नरगिस के पति शमशेर आलम, स्वसुर मो. ताहिर, सास मुन्नी खातून एवं उसके चार देवर मो. कलाम, मो. शमशाद, मो. कमरे एवं मो. जमशेद के खिलाफ अपनी भतीजी की जला कर हत्या कर देने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि मृतका का शव पोस्टमाॅर्टम के लिए दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (डीएमसीएच) भेज दिया गया है। इस बीच पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका के पति शमशेर आलम को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य पांच अभियुक्त फरार हैं, जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी है।
सं सूरज
वार्ता
image