Friday, Apr 26 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में आज मिले कुल 46 पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा 999

पटना 14 मई (वार्ता) बिहार के सुपौल, खगड़िया, राेहतास एवं वैशली जिले में दो-दो तथा भोजपुर और किशनगंज में एक-एक नए मरीज के साथ आज एक दिन में कुल 46 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 999 हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि आज रात आई स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट में सुपौल जिले के रामदुतपट्टी में 12 वर्ष का एक, बसंतपुर में 13 वर्ष का एक किशोर, खगड़िया जिले के गोगरी में 30 वर्ष का एक, मछुआ टोला में 42 वर्ष का एक, रोहतास जिले के सरैया में 27 वर्ष का एक, सासाराम में 37 वर्ष का एक, वैशाली जिले के रसूलपुर में 35 वर्ष का एक, महुआ में 40 वर्ष का एक पुरुष मरीज तथा भोजपुर जिले के संदेश में 17 वर्ष का एक और किशनगंज के ठाकुरगंज में 35 वर्ष के एक वयक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
श्री कुमार ने बताया कि इससे पूर्व दोपहर में आई जांच रिपोर्ट में पूर्णिया जिले में आठ, खगड़िया में चार और भागलपुर में एक तथा शाम में आई रिपोर्ट में लखीसराय जिले में छह, जहानाबाद में पांच, नालंदा, बांका एवं मुजफ्पुरपुर में तीन-तीन, शेखपुरा में दो और नवादा में एक नया संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश बाहर से आए हुए हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। उन्होंने बताया कि इस तरह बिहार में एक दिन में कुल 46 पॉजिटिव मिलने से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 999 हो गई है।
इस बीच सुपौल से यहां प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि सदर प्रखंड के नैमुआ गांव में 12 वर्षीय किशोर एवं बसंतपुर प्रखंड के बनैलीपट्टी गांव में 13 वर्षीय किशोर कोरोना से सक्रंमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों ही महाराष्ट्र के नंदबार के मदरसे से 06 मई को आए थे और होम क्वारंटाइन थे।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image