Friday, Mar 29 2024 | Time 02:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना के भय के बीच आइसोलेशन वार्ड में गूंजी किलकारी

बक्सर,16 मई (वार्ता) बिहार में बक्सर जिले के चौसा प्रखंड के संसाधन केंद्र में बने आइसोलेशन वार्ड कोरोना के संभावित संक्रमण से भयाक्रांत मरीजों के बीच आज नवजात शिशु की किलकारियों से गूंज उठा।
आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला ने आज एक बच्ची के जन्म दिया। इससे खुश वहां के स्वास्थ्यकर्मियों ने बच्ची का जन्मोत्सव मनाया। स्वयं चिकित्सा प्रभारी डाॅ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य कर्मियों के बीच मिठाई बांटी। बच्ची के लिए कपड़े मंगाए गए और पूरे अस्पताल को गुब्बारे से सजाया गया। इस कार्य में चौसा प्रखंड अस्पताल की पूरी टीम ने सहयोग किया।
जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के बघेलवा गांव के रहने वाले धर्मेन्द्र राजभर एवं उनकी पत्नी कंचन देवी 10 मई को डेहरी केंद्र पर क्वॉरंटाइन किए गए थे। वहां से सूचना मिली कि महिला गर्भवती है और उसकी प्रसव पीड़ा बढ़ रही है। इसके बाद चौसा प्रखंड संसाधन केन्द्र में बने आइसोलेशन वार्ड में उसे शिफ्ट किया गया।
महिला ने आज एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। पूरे अस्पताल ने उसकी खुशी मनायी। आशा कार्यकर्ताओं एवं एएनएम ने मिलकर गीत भी गाए। मौके पर डाॅ. दिनेश कुमार, डाॅ. ओ. पी. वर्मा, रंजू कुमारी, अमरावती कुमारी, इंदु माली, शीला देवी, हिमांशु समेत कई अन्य कर्मी उपस्थित रहे।
सं सूरज
वार्ता
image