Friday, Mar 29 2024 | Time 21:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


33 नए मरीज मिलने से बिहार में काेरोना संक्रमितों की संख्या 1178

पटना 16 मई (वार्ता) बिहार में कोरोना से 33 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1178 हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि आज रात आई स्वाब सैेंपल जांच रिपोर्ट में मधुबनी में 14, भोजपुर में छह, समस्तीपुर में तीन, सीवान, पूर्णिया एंव जमुई में दो-दो तथा कैमूर, लखीसराय, पटना और भागलपुर में एक-एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।
श्री कुमार ने बताया कि इससे पूर्व दोपहर में आई जांच रिपोर्ट में बांका जिले में 18, शेखपुरा में नौ, जमुई में सात, पटना में पांच, कटिहार में तीन, औरंगाबाद में दो तथा समस्तीपुर और मुंगेर में एक-एक तथा शाम की रिपोर्ट में पूर्णिया जिले में 15, नवादा में नौ, मधुबनी में छह, वैशाली में तीन, मुजफ्फरपुर में दो तथा शिवहर, जहानाबाद और पूर्वी चंपारण में एक-एक वहीं, देर शाम आई रिपोर्ट में गोपालगंज जिले में आठ, बेगूसराय में सात, भागलपुर में चार, औरंगाबाद, मुंगेर, खगड़िया एवं कटिहार में दो-दो तथा नालंदा जिले में एक व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस तरह आज अभी तक कोरोना के 145 मरीज मिलने से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1178 हो गई है।
(संपादक, कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ लें)
सूरज शिवा
वार्ता
image