Friday, Apr 26 2024 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रवासियों को झारखंड लाने में शिथिल रवैया अपना रही हेमंत सरकार : भाजपा

दुमका 17 मई (वार्ता) झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य की हेमंत सरकार पर अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासियों की घर वापसी के मामले में शिथिल रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए आने वाले सभी लोगों को घर तक पहुंचाने की दिशा में तुरंत पहल करने की मांग की।
भाजपा की वरिष्ठ नेता और झारखंड की पूर्व समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने पार्टी की राज्य इकाई के निर्देश पर सोशल मीडिया के माध्यम से जारी संदेश में लाॅक डाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर और छात्रों को वापस लाने में शिथिलता पूर्ण रवैया इख्तियार किये जाने के साथ ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय बाहर फंसे प्रवासियों को रेल से उन्हें अपने गृह राज्य तक पहुंचने में हर तरह की सहायता देने को तैयार है लेकिन हेमंत सरकार इस विषय पर गम्भीर नहीं है।
डॉ. मरांडी ने कहा राज्य सरकार पर संकट में फंसे लोगों, उनके परिजनों और राज्य वासियों को दिग्भ्रमित कर रही है। उन्होंने राज्य सरकार से प्रवासी मजदूरों को वापस लाने की दिशा में पूरी तत्परता और सक्रिय पहल करने की मांग करते हुए कहा कि इससे संकट में फंसे लोगों को भूखे-प्यासे पैदल, रिक्शा एवं अन्य साधनों से आने को विवश नहीं होना पड़ेगा और अपनी जान नहीं गंवानी पड़ेगी।
सं सूरज
वार्ता
image