Friday, Apr 26 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका से दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, 2.47 लाख रुपये बरामद

दुमका 18 मई (वार्ता) झारखंड के दुमका जिले में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर 2.47 लाख रुपये समेत अन्य सामान बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक (साइबर ) राम सामद के नेतृत्व में एक छापामारी टीम का गठन कर जिले के मुफ्फसिल,रामगढ़ एवं नगर थाना क्षेत्र में सक्रिय साइबर अपराधियों के गिरोह का भंडाफोड़ किया गया। उन्होंने बताया कि टीम ने रविवार को छापेमारी के क्रम में मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के श्रीअमड़ा चौक और रामगढ़ थाना क्षेत्र के कड़बिंधा गांव में छापेमारी की । इस दौरान पुलिस ने साइबर अपराधी रामगढ़ थाना क्षेत्र के सुसैनिया गांव निवासी 23 वर्षीय अशोक मंडल और डहुजोड़ गांव निवासी रोहित कुमार म़ंडल को गिरफ्तार कर लिया।
श्री लकड़ा ने बताया कि इनकी निशानदेही पर अलग अलग स्थानों पर छापेमारी के दौरान सात एटीएम कार्ड, पांच मोबाईल फोन, 2,47,000 रुपये नगद , एक मोटरसाइकिल, बैंक पासबुक और लैपटॉप बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ के क्रम में अपना अपराध कबूल कर लिया हैं। पूछताछ के बाद अपराधियों को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने लोगों से साइबर अपराधियों से ठगी का शिकार होने से बचने के लिए जागरूक रहने की अपील की है।
सं.सतीश
वार्ता
image