Friday, Apr 26 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में औद्योगिक गतिविधि , निर्माण कार्य शुरू होंगे, शराब दुकानें खुलेंगी

रांची, 18 मई (वार्ता) झारखंड सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के दौरान राज्य में औद्योगिक गतिविधि एवं निर्माण कार्य शुरू करने के साथ ही शराब की दुकानों को खोलने का फैसला किया है।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज यहां कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन 4.0 को लागू करने के लिए गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, राज्य सरकार भी अपने फैसलों के साथ आगे बढ़ने के तरीकों के बारे में सोच रही है। उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिक भी राज्य में वापस आ रहे हैं और दूसरी ओर कोरोनो वायरस संख्या भी राज्य में ऊपर-नीचे हो रही है, इसलिए आगे बढ़ने के साथ ही रोजगार पैदा करने और आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने की जरूरत है जिसके लिए ये निर्णय लिए गए हैं। ।
श्री सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार ने औद्योगिक क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियां शुरू करने का फैसला किया है। निर्माण गतिविधियों को भी आगे जाने की अनुमति दी गई है। सरकार ने गोदाम और वेयरहाउस खोलने का भी फैसला किया है, जबकि हार्डवेयर, निर्माण से जुड़ी वस्तुएं, सभी किताबों की दुकानें, स्टेशनरी की दुकानें और दूरसंचार कंपनियों के खुदरा आउटलेट भी खोले जाएंगे।
सतीश
जारी वार्ता
image