Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पेट्रोल-डीजल पर टैक्स वृद्धि जन विरोधी कदम : प्रेमचंद्र

पटना 18 मई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने आज बिहार में पेट्रोल-डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) की दर बढ़ाने के राज्य सरकार के फैसले को जन विरोधी बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इसे तत्काल वापस लेने की मांग की।
श्री मिश्रा ने यहां कहा कि कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन की वजह से परेशान लोगों को सरकार से राहत की उम्मीद थी लेकिन नीतीश मंत्रिमंडल ने पेट्रोल पर 26 प्रतिशत और डीजल पर 19 प्रतिशत वैट लगाकर लोगों की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं । इससे बिहार सरकार के खजाने में प्रति लीटर पेट्रोल से 17 रुपये और डीजल से 13 रुपये की कमाई होगी, जो यह बताता है कि बिहार की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जनता दल यूनाइटेड (जदयू) सरकार को आम जनता से कोई मतलब नहीं रहा।
कांग्रेस नेता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी के बावजूद केंद्र सरकार और बिहार सरकार की गलत नीतियों के कारण आम लोगों को लाभ नही मिल पा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि सरकार के इस निर्णय की वजह से परेशान लोगों पर क्या अतिरिक्त बोझ नहीं बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के हितों की चिंता करे और तत्काल टैक्स वृद्धि करने के मंत्रिमंडल के फैसले को वापस ले।
शिवा सूरज
वार्ता
image