Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में मिले 16 नये कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 248

रांची, 19 मई (वार्ता) झारखंड की राजधानी रांची के हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी में नया संक्रमित समेत प्रदेश में मंगलवार को 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद यहां कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 248 हो गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि प्रदेश की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत कई अन्य जांच केन्द्रों में स्वाब सैंपल जांच में 16 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें हजारीबाग से छह, कोडरमा से तीन तथा रांची, रामगढ़, लोहरदगा, सिमडेगा, गुमला, पूर्वी सिंहभूम तथा सरायकेला-खरसावां में एक- एक पॉजिटिव केस मिला है। नये संक्रमित मिलने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 248 हो गई है। हालांकि, इनमें 128 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पहले कोरोना संक्रमित मरीज की मौत 09 अप्रैल को बोकारो जेनरल अस्पताल में हुई थी। मृतक बोकारो जिले में गोमिया प्रखंड के सड़म का रहने वाला था और उसकी उम्र 70 वर्ष थी। इसके बाद 12 अप्रैल को राज्य के दूसरे पॉजिटिव मरीज की मौत रिम्स में हुई। मृतक हिंदपीढ़ी का रहने वाला था और उसकी उम्र 56 वर्ष थी। वहीं, 21 अप्रैल को रिम्स में एक 54 वर्षीय महिला की मौत हो गई।
सतीश
वार्ता
image