Friday, Apr 19 2024 | Time 02:48 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


केंद्र ने आनंद किशोर को पीएमआरसीएल का एमडी बनाने की दी मंजूरी

पटना 21 मई (वार्ता) केंद्र सरकार ने बिहार के नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर को पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) का प्रबंध निदेशक (एमडी) बनाए जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।
नगर विकास एवं आवास विभाग ने गुरुवार को जारी बयान में बताया कि बिहार सरकार ने 29 अप्रैल 2020 को श्री किशोर की नियुक्ति पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद की थी तथा इसकी सूचना केंद्र सरकार को भेजी गई थी। इस आलोक में केंद्र सरकार ने राज्य सरकार के इस प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी दे दी है। साथ ही सुझाव दिया गया है कि भविष्य में मेट्रो परियोजना को को ससमय पूर्ण किए जाने के मद्देनजर पूर्णकालिक प्रबंध निदेशक की नियुक्ति पर भी विचार किया जाए।
विभाग ने श्री किशोर के पीएमआरसीएल का प्रबंध निदेशक बनाए जाने के प्रस्ताव को केंद्र सरकार द्वारा खारिज किए जाने संबंधी मीडिया में आई खबर का खंडन करते हुए कहा कि यह समाचार गलत, त्रुटिपूर्ण और भ्रामक है।
वहीं, पीएमआरसीएल के पूर्व अध्यक्ष शिवदास मीणा, जो केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय में अपर सचिव के पद पर थे, उनका स्थानांतरण केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष पद पर किया गया है। इस आलोक में शीघ्र ही केंद्र सरकार द्वारा पटना मेट्रो के नए अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी। इसके बाद निदेशक मंडल की बैठक आयोजित होगी। जून के प्रथम सप्ताह में निदेशक मंडल की बैठक होने की संभावना है।
विभाग ने कहा कि इस तरह केंद्र सरकार के अनुमोदन के बाद अब पटना मेट्रो रेल परियोजना में आगे का कार्य करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।
सूरज
वार्ता
image