Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पूर्व-मध्य रेल 01 जनू से शुरू करेगा 22 ट्रेनाें का परिचालन

पटना 21 मई (वार्ता) लाॅकडाउन में फंसे प्रवासियों की मदद के लिए पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) 01 जून से अलग-अलग स्टेशनों 22 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू करेगा।
ईसीआर में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और गृह मंत्रालय के परामर्श से रेल मंत्रालय 01 जून 2020 से ट्रेन सेवाओं की आंशिक बहाली शुरू कर रहा है। इस क्रम में रेलवे द्वारा नियमित ट्रेनों के पैटर्न पर महत्पूर्ण स्टेशनों के लिए 200 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा, जिसकी बुकिंग गुरुवार से शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि ये विशेष सेवा 01 मई से वर्तमान में चलाई जा रही श्रमिक एक्सप्रेस और 12 मई से चल रही 15 जोड़ी एसी स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त होंगी। अन्य सभी मेल, एक्सप्रेस एवं उपनगरीय नियमित सेवाएं अगले निर्देश तक रद्द रहेंगी।
श्री कुमार ने बताया कि इन 200 ट्रेनों में से 22 जोड़ी ट्रेनें पूर्व-मध्य रेल क्षेत्राधिकार के विभिन्न महत्वपूर्ण स्टेशनों से खुलेंगी या पहुंचेगी। साथ ही ईसीआर के अलग-अलग स्टेशनों से होकर दूसरे क्षेत्रीय रेलों को जाने वाली नौ और स्पेशल ट्रेनें हैं, जो पूर्व मध्य रेल के क्षेत्राधिकार से गुरजेंगी। उन्होंने बताया कि इन 22 ट्रेनों में लोकमान्य तिलक टर्मिनल-दरभंगा पवन एक्सप्रेस, दानापुर-बेंगलुरु संघमित्रा एक्सप्रेस, नई दिल्ली-राजगीर श्रमजीवी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-राजेन्द्रनगर टर्मिनल संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, आनंदविहार टर्मिनल-बापूधाम मोतिहारी चंपारण सत्याग्रह एक्सप्रेस, दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस, टाटा-दानापुर एक्सप्रेस और अहमदाबाद-दरभंगा साबरमती एक्सप्रेस शामिल हैं।
सूरज
जारी (वार्ता)
More News
देश की सुरक्षा से समझौते की कोशिश करने वाले सरकार के रडार पर : मोदी

देश की सुरक्षा से समझौते की कोशिश करने वाले सरकार के रडार पर : मोदी

16 Apr 2024 | 7:53 PM

पूर्णिया 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2047 तक विकसित भारत मिशन को पूरा करने के लिए सातो दिन चौबीस घंटे काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए चेतावनी दी कि देश की सुरक्षा के साथ समझौता करने की कोशिश करने वाले तत्व उनकी सरकार के रडार पर हैं।

see more..
झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 7:08 PM

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में कांग्रेस ने लोकसभा के तीन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

see more..
image