Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आर्थिक पैकेज का लाभ लेने को हेमंत सरकार कार्यदल का गठन करे : भाजपा

रांची, 21 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से घोषित आर्थिक पैकेज का लाभ उठाने के लिए राज्य सरकार से एक कार्यदल का गठन करने की मांग की है।
श्री प्रकाश ने गुरूवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार ने आत्म निर्भर भारत बनाने का संकल्प लिया है। इसे साकार करने की दिशा में सकारात्मक प्रयास तेज हुए है। कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा करके न सिर्फ गरीबों ,मजदूरों किसानों को तत्काल राहत पहुंचाया है बल्कि एक स्वावलम्बी और आत्म निर्भर गांव बनाकर आत्मनिर्भर भारत बनाने की पहल की है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस दिशा में राज्य सरकार की भूमिका सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। योजनाओं को धरातल पर उतारने की जिम्मेवारी राज्य सरकार की ही होती है। उन्होंने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर दिशाहीन होने और दूरदर्शिता का अभाव होने का आरोप लगाया और कहा कि मंत्रिपरिषद की कैबिनेट में आत्म निर्भर झारखंड बनाने की दिशा में कोई चर्चा तक नहीं की गयी जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
श्री प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार अविलंब एक कार्यदल का गठन कर पैकेज के आलोक में संभावनाओं पर एक कार्य योजना तैयार करे ताकि इसका लाभ झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता को मिल सके।
सतीश
वार्ता
image