Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर प्रवासी मजदूरों की भी हो स्क्रीनिंग : नीतीश

पटना 21 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को पल्स पाेलिया अभियान की तर्ज पर ही सभी प्रवासी मजदूरों की भी घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कराए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि इससे कोरोना से संबंधित कोई लक्षण होने से उसकी तुरतं पहचान हो सकेगी।
श्री कुमार ने गुरुवार को यहां कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों की मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ हुई उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में निर्देश दिया कि पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर ही सभी प्रवासी मजदूरों की भी घर-घर जाकर विस्तृत स्क्रीनिंग करायी जाय ताकि कोरोना से संबंधित कोई लक्षण हो तो उसकी तुरंत पहचान हो सके। उन्होंने कहा कि इसके लिये उपयुक्त टीम गठित कर कार्रवाई सुनिश्चित की जाय, इससे सभी की सुरक्षा हो सकेगी।
मुख्यमंत्री ने स्क्रीनिंग की यह प्रक्रिया लगातार जारी रखने का निर्देश देते हुए कहा कि एक अंतराल के बाद पुनः स्क्रीनिंग करायी जाय और इसका फाॅलोअप भी किया जाय ताकि कोई प्रवासी मजदूर स्क्रीनिंग से न छूटे और संक्रमण की ससमय पहचान कर कोरोना चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की जांच एवं बचाव से संबंधित जो भी उपकरण प्राप्त हुये हैं या शीघ्र प्राप्त होने वाले हैं, उन्हें शुरू कराया जाय। प्राप्त नये उपकरणों के माध्यम से जांच में और तेजी लायी जाय। सभी जिलों एवं चिन्हित स्वास्थ्य संस्थानों में जांच तेजी से शुरू की जाय। इसके लिये प्रोटोकाॅल के अनुसार तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित की जाय।
सूरज
जारी (वार्ता)
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image