Friday, Mar 29 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चतरा में कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में थानाप्रभारी समेत दो पुलिसकर्मी निलंबित

चतरा 22 मई (वार्ता) झारखंड के चतरा जिले में लावालौंग थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मियों को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा ने अफीम बरामदगी मामले में लापरवाही बरतते हुए बरामद रुपयों को प्रस्तुत करने के बजाये छिपाकर आपस मे बांटने के आरोपी लावालौंग थाना प्रभारी श्रीराम राम और प्रशिक्षु दारोगा शशिकांत साहू को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले में दोषी मानते हुए दोनों अधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू करने का भी निर्देश दिया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना मिली थी कि लावालौंग थाना प्रभारी ने प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक के साथ मिलकर अफीम तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाया था। इसी अभियान के दौरान थाना प्रभारी और उनकी टीम ने बड़े पैमाने पर एक स्कार्पियो के साथ अफीम का डोडा बरामद भी किया था, जिसकी सूचना कार्यालय को समर्पित भी की गई थी लेकिन बाद में पता चला कि डोडा के साथ थाना प्रभारी एवं प्रशिक्षु दारोगा ने गाड़ी से तस्करों का ढाई लाख रुपया भी जब्त किया था। इसकी न तो सूचना दी गई थी और न ही उसे प्राथमिकी में प्रस्तुत किया गया। इसके बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सिमरिया से मामले की जांच कराई गई। जांच में पता चला की थाना प्रभारी और प्रशिक्षु दारोगा ने अपने बीच बरामद राशि को बांट लिया था।
श्री झा ने बताया कि मामले में दोषी पाए जाने के बाद दोनों पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक परमानंद मेहरा को लावालौंग थाना की जिम्मेवारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image