Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची के हौसले के आगे कोरोना पस्त, 112 में से 100 संक्रमित हुए ठीक

रांची, 24 मई (वार्ता) कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले मिलने से एक समय झारखंड के एकमात्र रेड जोन जिले में शामिल रांची के लोगों के हौसले के आगे अब वैश्विक महामारी पूरी तरह पस्त होता नजर आ रहा है।
आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि रांची जिले से अब तक पूरे 100 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। आज पांच और कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए हैं। पांच और कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने के बाद रांची जिले में अब कोरोना के 12 ही एक्टिव केस रह गए हैं।
सूत्रों ने बताया कि रांची जिले में कुल कोरोना संक्रमण के 114 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 100 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। दो मरीजों की मौत हो चुकी है, इसमें एक मरीज की कोविड-19 जांच रिपोर्ट मौत से पहले जबकि दूसरे मरीज की जांच रिपोर्ट मौत के बाद नेगेटिव आई थी।
उपायुक्त राय महिमापत रे ने संक्रमितों के लगातार स्वस्थ होने पर खुशी जताते हुए कहा कि इस बात पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है कि कोरोना वायरस का संक्रमण न बढ़े। इसके लिए जरूरी है कि लॉक डाउन 4.0 के दौरान जो छूट दिए गए हैं, इस दौरान संक्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। आवश्यक काम से ही घर से बाहर निकलें, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य रूप से पहनें, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
सतीश सूरज
वार्ता
image