Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में 51 केन्द्रों पर जैक की मैट्रिक एवं इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू

रांची, 28 मई (वार्ता) झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की मैट्रिक और इंटर (विज्ञान एवं वाणिज्य कॉमर्स) की कॉपियों का मूल्यांकन गुरुवार से राज्य के 51 केंद्रों पर शुरू हो गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि नोवेल कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर सभी जांच केंद्रों पर थर्मल स्कैनर, मास्क एवं सेनिटाइजर भेजे गये है। इसके अलावा सभी परीक्षकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा गया है। कॉपियों के मूल्यांकन में करीब दस हजार परीक्षक शामिल हो रहे हैं जो प्रतिदिन सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक कॉपियों का मूल्यांकन करेंगे। एक बेंच पर सिर्फ एक परीक्षक ही बैठेंगे।
सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण शिक्षकों के परिचय पत्र एवं प्रनियुक्ति को पास बनाया गया ताकि उन्हें मूल्यांकन केन्द्रों तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
उल्लेखनीय है कि फरवरी एवं मार्च में आयोजित जैक की मैट्रिक एवं इंटर की वार्षिक परीक्षा में पूरे राज्य से करीब 6.50 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। जैक ने झारखंड दसवीं , 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जुलाई के पहले सप्ताह तक जारी करने के लिए लक्ष्य रखा है।
सतीश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image