Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरिडीह डाकघर से करोड़ों की फर्जी निकासी मामले की जांच सीबीआई को

रांची, 29 मई (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने गिरिडीह जिले के प्रधान डाकघर और नगर उप डाकघर में जमा ग्यारह करोड़, 64 लाख, 38 हजार , 635 रुपए की फर्जी निकासी के मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को हस्तांतरित करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।
श्री सोरेन ने शुक्रवार को उक्त डाकघरों में फर्जी निकासी के जरिए करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी मामले को गहन अनुसंधान के लिए सीबीआई को हस्तांतरित के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी। डाक महाध्यक्ष (सेल्स एवं व्यय विभाग) झारखंड परिमंडल ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध किया था।
उल्लेखनीय है कि गिरिडीह जिले के प्रधान डाकघर से तीन अक्टूबर 2016 से 30 अगस्त 2019 के बीच ग्यारह करोड़, 64 लाख, 38 हजार , 635 रुपए रुपए की फर्जी तरीके से निकासी की गई थी। गिरिडीह प्रधान डाकघर के अधीनस्थ विभिन्न डाकघरों में प्राप्त डिमांड ड्राफ्ट को सुनियोजित साजिश रचकर एवं धोखा देकर व्यक्तिगत खातों में जमा कर दिया जाता था। इस मामले में गिरिडीह प्रधान डाकघर के सहायक डाकपाल शशिभूषण कुमार और सहायक डाकपाल मो अलताफ की संलिप्पता सामने आने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में गिरिडीह नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज है।
सतीश
वार्ता
image