Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने राशन कार्ड का वितरण शुरू करने का दिया निर्देश

पटना 29 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी की रोकथाम के उद्देश्य से जारी लॉक डाउन में अधिक से अधिक लोगों की सहायता के लिए बनाए गए नए राशन कार्ड का वितरण शुरू करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।
श्री कुमार ने शुक्रवार को यहां एक,अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण, निगरानी एवं रोकथाम के लिए आयोजित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुये सभी जिलों में लोकसेवा केंद्रों को पुनः खोला जाय। उन्होंने कहा कि स्वीकृत राशनकार्ड की प्रिंटिंग में तेजी लायें तथा राशन कार्ड का वितरण भी प्रारंभ करें। खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग सभी जिलाधिकारियों से बात कर खाद्यान्न की उपलब्धता एवं वितरण संबंधी अद्यतन प्रावधानों से उन्हें स्पष्ट रूप से अवगत कराये ताकि सभी जरूरतमंदों को इसका लाभ मिल सके। इसके साथ ही दुकानों एवं अन्य प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। कोरोना संक्रमण से बचाव का यही सबसे प्रभावी उपाय है।
मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुये कहा कि राज्य में बाहर से आ रहे लोगों की अधिक से अधिक संख्या में कोरोना जांच करायी जाय ताकि लोगों में संक्रमण की संभावित स्थिति का पता चल सके। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन केंद्रों पर आ रहे नये लोगों को पुराने आवासित लोगाें के साथ नहीं रखें। उनके रहने की अलग व्यवस्था करें। क्वारंटाइन केंद्रों तथा होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों की नियमित स्क्रीनिंग एवं जांच की जाय और पल्स पोलियो की तर्ज पर चलायी जा रही डोर टू डोर स्क्रीनिंग का लगातार फाॅलोअप भी करते रहें। विदेश से जो लोग गया आ रहे हैं उनकी क्वारंटाइन की समुचित व्यवस्था की जाय।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image