Friday, Mar 29 2024 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कारोना संक्रमित दो मरीज की मौत, मृतकों की संख्या हुई 18

पटना 29 मई (वार्ता) बिहार के सीवान और भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमण से एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से निजी वाहन से लौटने के दौरान छपरा में सीवान जिले के पनवारी के रहने वाले 62 वर्षीय वृद्ध की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया, जहां कोरोना का लक्षण दिखाई देने के बाद उन्हें नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में भर्ती कराया गया। 28 मई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इलाज के दौरान आज उनकी मौत हो गई। वह पहले से कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे।
सूत्रों ने बताया कि भागलपुर के जगदीशपुर प्रखंड के रहने वाले 41 वर्षीय व्यक्ति हाल ही में मुंबई से लौटे थे और बिना जांच कराए वह चोरी-छुपे अपने घर में रह रहे थे। गुरुवार को उनकी तबीयत खराब हुई। परिजन अस्पताल ले जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि उनकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक का स्वाब सैंपल लिया और उसे जांच के लिए भेज दिया। आज आई रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई। जिले में कोरोना संक्रमण से यह पहली मौत है।
वहीं, भोजपुर जिले में गुरुवार को 26 वर्षीय एक युवक के कोरोना संक्रमण से मौत की पुष्टि हुई है। युवक 25 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुंबई से आरा पहुंचा और उसी दिन उसकी मौत हो गई। उसके स्वाब सैंपल की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आई, जिसमें उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से जान वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व कोरोना संक्रमण से पटना, खगड़िया और वैशाली में दो-दो तथा नालंदा, जहानाबद, मुंगेर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, सारण, सासाराम, सीवान और बेगूसराय के एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।
सूरज शिवा
वार्ता
image