Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में 150 मिले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 3509

पटना 30 मई (वार्ता) बिहार के अलग-अलग जिले में 150 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य में संक्रमण की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर 3509 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग की शनिवार दोपहर में जारी शुक्रवार देर रात की जांच रिपोर्ट में बेगूसराय जिले में कोरोना के सबसे अधिक 19 मामले पाए गए। वहीं, दरभंगा में 17, शेखपुरा में 15, भोजपुर में 14, मधेपुरा में 10, अररिया में नौ, सीवान और मुजफ्फरपुर में आठ-आठ, जहानाबाद और मुंगेर में छह-छह, गया और किशनगंज में पांच-पांच पॉजिटिव पाए गए हैं।
इसी तरह रोहतास, कैमूर, पटना, सहरसा और नालंदा में तीन-तीन, भागलपुर और शिवहर में दो-दो तथा वैशाली, सारण, बांका, बक्सर, पूर्वी चंपारण, खगड़िया, समस्तीपुर, जमुई और सीतामढ़ी में एक-एक व्यक्ति के संक्रमण का शिकार होने की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में 23 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह एक साथ 150 लोगों के संक्रमण की चपेट में आने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3509 हो गई है।
विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है।
सूरज शिवा
वार्ता
image