Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रवासियों के साथ बिहार में रह रहे लोगों के रोजगार पर भी दिया जा रहा विशेष ध्यान

पटना 30 मई (वार्ता) कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन में अधिक से अधिक लोगों की सहायता के लिए बिहार सरकार प्रवासियों के साथ ही राज्य में रह रहे लोगों को भी रोजगार मुहैया कराने पर विशेष ध्यान रख रही है।
सूचना एवं जन-सम्पर्क सचिव अनुपम कुमार ने स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह एवं अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शनिवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार समीक्षा कर रहे हैं। इस क्रम में उन्होंने प्रवासियों के साथ ही राज्य में रह रहे लोगों को भी रोजगार मुहैया कराने पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है।
श्री अनुपम कुमार ने बताया कि सभी के लिए रोजगार की उपलब्धता सरकार की प्राथमिकता में है। लॉकडाउन के समय अब तक सरकार के 13 विभागों द्वारा 436564 योजनाओं के माध्यम से चार करोड़ 93 लाख मानव दिवस सृजित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि जो भी इच्छुक लोग वापस आना चाहते हैं, उन्हें जल्द से जल्द लाया जाए। प्रवासियों के आने का सिलसिला पूर्ण होने के बाद ही आगे की कार्रवाई अच्छे से की जा सकेगी। मुख्यमंत्री ने कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाने का भी निर्देश दिया।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image